‘आप प्रेरणा देना जारी रखें’: सुंदर पिचाई के अल्फाबेट के सीईओ बनने के बाद भारतीयों की जयकार

‘आप प्रेरणा देना जारी रखें’: सुंदर पिचाई के अल्फाबेट के सीईओ बनने के बाद भारतीयों की जयकार

सोशल मीडिया पर, कई भारतीयों ने कहा कि सुंदर पिचाई ने भारत को कैसे गर्व किया और अगली पीढ़ी को दिखाया कि कैसे अपने बड़े सपनों को हकीकत में बदलना है।

मंगलवार को यह घोषणा की गई कि Google के सीईओ सुंदर पिचाई मूल कंपनी अल्फाबेट की सह-संस्थापक लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन के रूप में अपनी शीर्ष भूमिकाओं से हट जाएंगे। पिचाई, जो चार वर्षों से Google के सीईओ हैं, दोनों कंपनियों का प्रबंधन करेंगे, जबकि पेज और ब्रिन कंपनी के बोर्ड के सदस्य बने रहेंगे।

www.mysarkari-result.com

“हालांकि यह कंपनी के दिन-प्रतिदिन के प्रबंधन में इतने लंबे समय तक शामिल होने का एक शानदार विशेषाधिकार रहा है, हमारा मानना ​​है कि यह गर्व अभिभावकों की भूमिका मानने का समय है – सलाह और प्यार की पेशकश करना, लेकिन दैनिक उत्थान नहीं!” पेज और ब्रिन ने मंगलवार को सक्रिय प्रबंधन भूमिकाओं के लिए एक पत्र में बोली लगाई।

47 वर्षीय IIT खड़गपुर स्नातक, जिन्होंने Google में 15 वर्ष बिताए हैं, Google के क्रोम ब्राउज़र के विकास का नेतृत्व करते हुए प्रमुखता से पहुंचे। बाद में उन्होंने सीईओ की स्थिति और Google के विज्ञापन और क्लाउड कंप्यूटिंग व्यवसाय की निगरानी के लिए एक वर्ष के लिए Google की सभी सेवाओं में उत्पाद विकास और इंजीनियरिंग का नेतृत्व किया।

FOLLOW US ON INSTAGRAM FOR LATEST UPDATES @MYSARKARI_RESULT

जैसे ही पिचाई की नई नियुक्ति के बारे में खबर फैली, दुनिया भर के भारतीय उन्हें बधाई देने के लिए सोशल मीडिया पर पहुंच गए। कई लोगों ने कहा कि उन्होंने कैसे भारत को गौरवान्वित किया और अगली पीढ़ी को दिखाया कि कैसे अपने बड़े सपनों को हकीकत में बदलना है।

पिचाई का नाम सोशल मीडिया के शीर्ष रुझानों में था, और भारत में ट्विटर पर रुझानों का प्रभुत्व था। सीईओ के लिए प्रशंसा थी, और कुछ चुटकुले भी थे।

सार्वजनिक रूप से कदम पीछे खींचते हुए, दो Google सह-संस्थापक अभी भी 51 प्रतिशत से अधिक शेयरों को नियंत्रित करते हैं। अप्रैल तक, पेज पर वर्णमाला की कुल मतदान शक्ति का 26.1 प्रतिशत, ब्रिन 25.25 प्रतिशत और पिचाई 1 प्रतिशत से कम है। नियुक्ति के कुछ घंटों के बाद वर्णमाला शेयरों में 0.64 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

वर्णमाला – एक छाता निगम जिसे पेज और ब्रिन ने 2015 में बनाया था – अभी भी Google को अपनी केंद्रीय स्थिरता और प्रमुख मनीमेकर के रूप में दावा करता है। लेकिन यह ड्रोन कंपनी विंग और सेल्फ-ड्राइविंग कार फर्म वेमो सहित “अन्य दांव” या लॉन्गशॉट परियोजनाओं से बना है।

होम पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *